Home उत्तराखंड कक्षा 1-12 वीं तक के बच्चों के पास लैपटॉप व साईकिल जीतने...

कक्षा 1-12 वीं तक के बच्चों के पास लैपटॉप व साईकिल जीतने का मौका…

750
SHARE

एसडीआरएफ उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा खेल- खेल में जागरूकता, कोविड अवेयरनेस प्रतियोगिता CREATE FOR AWARENESS डिजिटल प्रतियोगिता आयोजित की गई है। एसडीआरएफ इस प्रतियोगिता में अपनी रचनाओं और हुनर से स्कूली बच्चों को आकर्षत इनाम जीतने का मौका भी दे रही है।

एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने प्रदेश में कोविड संक्रमण के दस्तक से ही व्यापक रूप से जन जागरूकता अभियान आरम्भ किया है, वर्तमान में हरिद्वार महाकुंभ को देखते हुए इस अभियान को व्यापकता ओर गति देते हुए एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस द्वारा फिजिकली अवेयरनेस के साथ ही डिजिटल स्वरूप के विकल्प को भी अपनाया है, जिस क्रम में स्कूली बच्चों हेतु कोविड -19 अवेयरनेस सम्बन्धी प्रतियोगिता रखी गयी है जिसका उद्देश्य कोविड संक्रमण से बचाव की जानकारी को जन जन तक पहुंचाने के साथ ही और कुम्भ जागरूक महारथियों की पहचान कर उन्हें पुरूस्कृत करना भी है।

क्या है प्रतियोगिता, नियम व शर्ते–

इस प्रतियोगिता में सभी राज्यों के कक्षा 01 से लेकर कक्षा 12 तक के स्कूली बच्चे भाग ले सकते हैं प्रविष्टियों में नाम क्लास उम्र व शहर लिखें।

स्कूली बच्चों को कोविड-19 से सम्बंधित स्वयं रचित/निर्मित एक अथवा एक से अधिक कविता, आर्टिकल, पेंटिंग, वीडियो, गीत निबन्ध, मीम्स, शार्ट फ़िल्म, वीडियो, मोबाइल गेम एप्प अथवा स्लोगन (कोई भी एक) जो कोविड अवेयरनेस से सम्बंधित हो लिख कर #SDRFSAFEKUMBH पर हेशटैग करना है।

जिस भी स्कूली बच्चे की पोस्ट को अधिकतम लाइक, कमेंट, रीच, शेयर ओर व्यूज प्राप्त होंगे उसे SDRF द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

समिति द्वारा प्रथम विजेता को पुरस्कार स्वरूप लैपटॉप दिया जाएगा, जबकि द्वितीय एवं तृतीय विजेता को साइकिल प्रदान की जाएगी, साथ ही 50 सांत्वना पुरस्कार भी प्रदान किये जायेंगे।

हैशटेग हेतु प्रतिभागी स्वयं अथवा स्वयं के अभिभावक/मित्र का फेसबुक अकाउंट प्रयोग कर सकता है।

प्रतियोगिता
प्रथम चरण 15 जनवरी से 15 फरवरी तक विषय सावधानी द्वारा सुरक्षा।
द्वितीय चरण 15 फरवरी से 15 मार्च तक विषय – स्वच्छता व सुरक्षा

पुरुस्कार की घोषणा हरिद्वार महाकुम्भ-2021 के समापन माह में की जाएगी।
विजेता बनने के अवसर बढाने के लिए दोनों चरणों मे दोनों विषयों पर प्रतिभाग करें। समिति का निर्णय अंतिम होगा।