Home उत्तराखंड रामनगर के कुछ प्राइवेट स्कूलों पर अधिक परीक्षा शुल्क लेने के आरोप,...

रामनगर के कुछ प्राइवेट स्कूलों पर अधिक परीक्षा शुल्क लेने के आरोप, मुख्य शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के निर्देश।

187
SHARE

रामनगर के कुछ प्राइवेट स्कूलों पर हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में परीक्षा शुल्क ज्यादा लिए जाने के आरोप लगे हैं। अब इन स्कूलों की जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम गठित की गई है, जिसके द्वारा स्कूलों की जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि पूर्व में अभिभावक संघ के अशोक खुल्बे द्वारा सीएम पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई गई थी कि नगर में स्थित कुछ प्राइवेट स्कूलों द्वारा सीबीएससी बोर्ड के तहत हाईस्कूल व इंटरमीडिएट में निर्धारित शुल्क से ज्यादा परीक्षा शुल्क स्कूल संचालकों द्वारा वसूला जा रहा है, जिस पर उन्होंने संबंधित स्कूल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

अब इस मामले में मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता द्वारा 3 सदस्य टीम का गठन कर टीम को जांच के आदेश दिए गए हैं, जिसको लेकर टीम में शामिल जांच अधिकारियों ने इन स्कूलों की जांच के लिए रामनगर स्थित गुरु नानक पब्लिक स्कूल में जांच शुरू कर दी है जांच अधिकारियों का कहना है कि अभी तक 6 स्कूलों की गई जांच में शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोपों की पुष्टि नहीं हो पाई है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में स्कूल संचालकों से अभिभावकों से ली गई फीस का ब्यौरा भी तलब किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि अभी अन्य स्कूलों की जांच की जानी बाकी है यदि जांच में शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए जाते हैं तो इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपी जाएगी तथा अधिकारियों के स्तर से ही कार्रवाई भी की जाएगी। जांच टीम में राजकीय इंटर कॉलेज जस्सा गांजा के प्रधानाचार्य मधुसूदन मिश्रा, राजकीय इंटर कॉलेज थारी के प्रधानाचार्य नवीन गुप्ता, राजकीय इंटर कॉलेज पासपोर्ट के प्रधानाचार्य सुरेंद्र प्रकाश भारती शामिल रहे।