Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड में बदला मौसम का मिजाज, मंगलवार से बारिश व बर्फबारी की...

उत्तराखण्ड में बदला मौसम का मिजाज, मंगलवार से बारिश व बर्फबारी की संभावना।

170
SHARE

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम नेे करवट बदली है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आज आसमान में बादल छाए हुए हैं। बादलों के बीच कड़ाके की सर्दी लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर रही है। मौसम विभाग ने मंगलवार से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और अन्य इलाकों में बारिश का दौर शुरू होने की आशंका व्यक्त की है। हालांकि इस वर्ष अभी तक सर्दियों में बारिश कम ही देखी गई है। लेकिन तापमान निरंतर गिरावट से ठंड में इजाफा हुआ है। सूखी ठंड पड़ने से लोगों की दुश्वारियां भी बढ़ रही हैं।

पहाड़ों में पाला गिरने के साथ ही ठंडी हवाएं भी ठिठुरने पर मजबूर कर रही हैं। वहीं मैदानी इलाकों में सुबह-शाम कोहरा छा रहा है। सोमवार को भी गढ़वाल में चमोली, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी, देहरादून आदि स्थानों में बादल छाने शुरू हो गए। कुमाऊं मंडल में भी रुद्रपुर में भी कोहरा छाया रहा।

बीते दो दिन से उत्तराखंड में ठंड से कुछ राहत मिली थी। न्यूनतम तापमान में करीब एक से दो डिग्री सेल्सियस का इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को प्रदेश में मौसम सामान्य रहेगा, लेकिन मंगलवार से इसमें परिवर्तन के आसार हैं। इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। आने वाले दिनों में पहाड़ और मैदान में पाला पड़ेगा। इसके अलावा देहरादून, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर में कोहरा छाने की संभावना है। पहाड़ों में ठंड से मामूली राहत मिली है।