Home अपना उत्तराखंड बदरीनाथ : चलती बस पर चट्टान गिरने से 7 यात्रियों की दर्दनाक...

बदरीनाथ : चलती बस पर चट्टान गिरने से 7 यात्रियों की दर्दनाक मौत…

457
SHARE

एक बड़ी खबर इस वक्त उत्तराखंड के चमोली से आ रही है, जहां बदरीनाथ हाईवे पर यात्रियों से भरी बस के ऊपर विशालकाय बोल्डर गिर गया। हादसे में 7 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 6 यात्री गंभीर रूप से घायल हैं। पता चला है कि 8 लोग अब भी बस के अंदर फंसे हुए हैं। सवारियों से भरी बस बदरीनाथ दर्शन के बाद जोशीमठ लौट रही थी, कि तभी चट्टान का एक बड़ा टुकड़ा बस के ऊपर जा गिरा। हादसा होते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई। बस में सवार यात्री रोने-चिल्लाने लगे। हादसा लामबगड़ के पास हुआ है। एसडीआरएफ और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। यात्रियों को बचाने की कोशिशें की जा रही हैं। खबर लिखे जाने तक 8 यात्री बस में फंसे थे। हादसा सुबह नौ बजे हुआ। बदरीनाथ यात्रा पर आए श्रद्धालु बदरीनाथ से वापस जोशीमठ लौट रहे थे, पर चंद घंटों का ये सफर उनकी जिंदगी का आखिरी सफर बन गया। जैसे ही बस लामगबड़ के पास पहुंची एक बोल्डर बस के ऊपर गिर गया, जिस वजह से बस में सवार 7 यात्रियों की मौत हो गई।

हादसे की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरू कर दिया। बस में सवार यात्री कहां के रहने वाले हैं, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

6 लोगों को बस से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया गया है। घायलों का पांडुकेश्वर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायल यात्रियों की सलामती के लिए प्रार्थना कीजिए। बता दें कि इस वक्त पहाड़ में मौसम खराब है, जिस वजह से लगातार हादसे हो रहे हैं। बस में कुल 13 यात्री सवार थे।