Home अंतर्राष्ट्रीय सावधान! ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार से हडकंप, भारत सरकार...

सावधान! ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार से हडकंप, भारत सरकार ने भी ब्रिटेन से आने वाली उडानों को 31 दिसंबर तक किया रद्द।

554
SHARE
ब्रिटेन में कोरोना के नए रूप से पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया है, इसे देखते हुए भारत सरकार भी अब सतर्क हो गई है। सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए ब्रिटेन से आने वाले विमानों पर 31 दिसंबर तक रोक लगा दी है। इस नए वायरस के चलते ब्रिटेन में राजधानी लंदन समेत कई इलाकों में फिर से लॉकडाउन लागू करना पड़ा है।
न्यूज एजेंसी एएनआई ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के हवाले से लिखा है कि यूके में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, भारत सरकार ने फैसला किया है कि यूके से भारत आने वाली सभी उड़ानें 22 दिसंबर रात 11:59 बजे से 31 दिसंबर रात 11:59 बजे तक अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केन्द्र सरकार से ब्रिटेन औऱ यूपोरीय देशों से आने वाले विमानों पर रोक लगाने की मांग कर चुके थे।
मंत्रालय ने कहा, ‘एहतियात के तौर पर ब्रिटेन से आने वाले विमानों में सवार यात्रियों (वे विमान जिन्होंने उड़ान भर ली है या जो उड़ानें भारत में 22 दिसंबर को रात 11.59 बजे से पहले पहुंच रही हैं) का हवाई अड्डों पर आगमन पर आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य होगा। हालांकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है, और सरकार सतर्क है।
दरअसल ब्रिटेन में कोरोना वायरस का एक नया प्रकार मिलने के बाद यूरोप के कई देशों ने ब्रिटेन की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। आयरलैंड, जर्मन, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड्स औऱ बेल्जियम ने सभी उडानें रद्द कर दी हैं। अलग-अलग देशों ने अलग-अलग प्रतिबंध लगाए हैं और शुरूआत में कम वक्त के लिए लगाए हैं।