Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आयोग द्वारा एक दिन में दो परीक्षा कराए जाने...

उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आयोग द्वारा एक दिन में दो परीक्षा कराए जाने से असमंजस में अभ्यार्थी।

285
SHARE

उत्तराखण्ड अधीनस्थ चयन आय़ोग ने प्रवर्तन सिपाही एवं आबकारी सिपाही और कनिष्ठ अभियंता विद्युत यांत्रिकी की परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है। आगामी 10 जनवरी को यह दोनों परीक्षाएं आयोजित होंगी। कनिष्ठ अभियंता विद्युत यांत्रिकी की परीक्षा सुबह की पाली में 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित होगी तो वहीं प्रवर्तन सिपाही आबकारी सिपाही की परीक्षा दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक दूसरी पाली में होगी।

आयोग द्वारा दोनों परीक्षाएं एक ही दिन कराए जाने से अभ्यार्थियों में भी असमंजस की स्थिति है। जिंन अभ्यार्थियों ने दोनों परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरा है उनके सामने दोनों परीक्षाओं की एक साथ तैयारी करने की चुनौती खड़ी हो गई है।

एक दिन में दोनों परीक्षाएं आयोजित कराने का देवभूमि बेरोजगार मंच ने भी विरोध किया है। मंच का कहना है कि कनिष्ठ अभियंता के कई परीक्षार्थियों ने आबकारी और प्रवर्तन सिपाही के फॉर्म भी भरे हैं। बेरोजगार मंच का कहना है कि चयन आयोग 48 घंटे के अंदर उत्तराखण्ड के बेरोजगारों के साथ दो बार मजाक किया है, पहला कृषि अधिकारी के परीक्षा से कुछ घंटे पहले 130 पद घटा दिए गए औऱ अब दो परीक्षाओं को एक ही दिन में करा कर आयोग अपने काम को  सिर्फ निपटाना चाहता है। देवभूमि बेरोजगार मंच ने आयोग से परीक्षा को अलग-अलग कराने की मांग की है।