Home उत्तराखंड सीएए को लेकर बीजेपी घर-घर जाएगी।

सीएए को लेकर बीजेपी घर-घर जाएगी।

55
SHARE
www.uihmt.com

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर देश के कई हिस्सों में बवाल जारी है,वहीं बीजेपी बीजेपी ने साल 2020 की शुरुआत के साथ ही नागरिकता संशोधन कानून को लोगों तक पहुंचाने का बड़ा प्लान तैयार कर लिया है। घर-घर जाकर नागरिकता कानून पर लोगों से बात करेगी।देशभर में एक हजार रैलियों का कार्यक्रम है, 250 प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी। हर जिले में रैलियां और बुद्धिजीवी सम्मेलन होंगे।पंचायत और वार्ड स्तर पर बैठकें होंगी।बीजेपी के नेता लोगों के बीच जाकर कानून पर बात करेंगे और उनके सवालों व संशयों का जवाब देंगे।
वहीं उत्तराखण्ड भाजपा ने भी सीएए को लेकर जागरूकता अभियान के कार्यक्रम तय कर दिए हैं, प्रदेशभर में केंद्रीय मंत्री,मुख्यमंत्री,सांसद,अध्यक्ष प्रेसवार्ता करेंगे।तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत 3 जनवरी को अल्मोड़ा में प्रेसवार्ता करेंगे।जबकि 4 जनवरी को हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर देहरादून में प्रेसवार्ता करेंगे। 5 जनवरी को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक हल्द्वानी में प्रेस को संबोधित करेंगे।वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अजय भट्ट जनवरी को हरिद्वार में प्रेस वार्ता करेंगे। सांसद अजय टम्टा चंपावत में, और प्रदेश सरकार के मंत्री व वरिष्ठ नेता प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रेसवार्ता करेंगे।

इस अभियान के पीछे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति काम कर रही है, बुधवार शाम ही बीजेपी दफ्तर पर अमित शाह ने जे. पी. नड्डा, भूपेंद्र यादव और बी.एल.संतोष के साथ बैठक की थी, इस बैठक में बीजेपी की ओर नागरिकता संशोधन कानून पर चलाए जा रहे कार्यक्रमों की बात हुई थी।