Home खास ख़बर ब्रेकिंग- कोरोना वैक्सीन पूरे देश में फ्री दी जाएगी- केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री।

ब्रेकिंग- कोरोना वैक्सीन पूरे देश में फ्री दी जाएगी- केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री।

666
SHARE

देशवासियों के लिए नए साल पर एक अच्छी खबर सामने आई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ऐलान किया है कि पूरे भारत में हर भारतीय को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी। देशभर के सभी राज्यों में आज (2 जनवरी) से कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो चुका है। इसके तहत देखा जाएगा कि स्वास्थ्य कर्मी किस हद तक तैयार हैं और उनमें किसी भी तरह की ट्रेनिंग की कमी तो नहीं है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन का जायजा लेने के लिए दिल्ली के जीटीबी अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि ‘सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि देशभर में हर भारतीय को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें।’

स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि 96 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने की ट्रेनिंग दी गई है। इनमें से 2360 लोगों को नेशनल ट्रेनिंग ऑफ ट्रेनर्स में ट्रेनिंग दी गई है और 57000 से ज्यादा लोगों को 719 जिलों में जिला स्तर पर प्रशिक्षण मिला है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह ने सभी राज्यों के अधिकारियों से कहा है कि ड्राई रन के दौरान हर एक चीज की मुस्तैदी पर नजर रखें औऱ कमियों को बताएं।