Home अंतर्राष्ट्रीय भारतीय बेटियां आज रच सकती हैं इतिहास।

भारतीय बेटियां आज रच सकती हैं इतिहास।

200
SHARE
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारतीय टीम पहली बार टी-20 विश्व कप जीतकर इतिहास रचना चाहेगी। वहीं चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पांचवी बार खिताब अपने नाम करना चाहेगी। भारतीय महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टूर्नामेंट का दमदार आगाज किया था तो वहीं आज चैंपियन बनने की राह में फिर मेजबान टीम ही है। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले इस फाइनल मुकाबले को लेकर भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार हैं।

बेहतरीन फॉर्म में शेफाली वर्मा-
भारत टीम का टूर्नामेंट के अब तक के सफर में 16 साल की शेफाली वर्मा की आक्रामक बल्लेबाजी का बड़ा योगदान रहा है। आज भी उनसे तूफानी शुरुआत की उम्मीद रहेगी। भारतीय बैटिंग इस समय उन्हीं पर निर्भर नजर आ रही है।शेफाली के बल्ले से 40 की औसत से चार मैच में 161 रन निकले हैं।

भारतीय स्पिनर्स पर दारोमदार-
लेग स्पिनर पूनम यादव ने उंगली की चोट से शानदार वापसी की। उन्होंने अब तक नौ विकेट लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान स्कट के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शीर्ष पर हैं। तेज गेंदबाज शिखा पांडे भी प्रभावशाली रही है जबकि बाएं हाथ की स्पिनरों राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी कसी गेंदबाजी की है। यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पूनम का कैसे सामना करते हैं, क्योंकि पहले मैच में वे उनका सामना नहीं कर पाये थे।