Home उत्तराखंड भाजपा नेता के भाई के घर में चल रहा था नकली दवाईयों...

भाजपा नेता के भाई के घर में चल रहा था नकली दवाईयों का अवैध कारोबार।

296
SHARE
रुड़की के भगवानपुर थाना क्षेत्र के चुड़ियाला गांव में बीजेपी नेता के बड़े भाई पराग त्यागी फूड प्रोडक्ट लाइसेंस के लाइसेंस पर लंबे समय से नकली दवाइयों का अवैध कारोबार कर मौत बांट रहे थे, तभी सूचना मिलने पर ड्रग्स विभाग की टीम ने छापामार कार्यवाही करते हुए 12 ब्रांडों की मल्टीनेशनल दवाइयां जब्त की जिसमे मुख्य एल्केम सिपला जैसे बड़े ब्रांड मौजूद थे।
ड्रग एवं औषधि नियंत्रण विभाग ने चूड़ियाला में एक घर में छापा मारकर दवा बनाने वाली फर्जी फैक्ट्री पकड़ी। मौके से 25 पेटियों में करीब पचास हजार गोलियां बरामद की गई है। आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही है। जिस घर मे फैक्ट्री चल रही थी वह भाजपा नेता के भाई का बताया गया है। ड्रग और औषधि नियंत्रण विभाग को शिकायत मिली थी कि भगवानपुर के चूड़ियाला में एक घर में नकली दवा बनाने की फैक्ट्री चल रही है। बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ साल से फैक्ट्री चल रही थी।
शिकायत के बाद ड्रग एवं औषधि नियंत्रण इंस्पेक्टर हरिद्वार मानवेंद्र राणा, इसी विभाग में दिल्ली से आए एचडी शर्मा के नेतृत्व में टीम पहुंची। मौके से दवा बनाने के उपकरण और भारी मात्रा में दवाइयां बरामद की गई। औषधि निरीक्षक ने बताया कि संचालक फैक्ट्री संचालन से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए।
बताया कि फैक्ट्री में दिल्ली की एक फ़ूड प्रोडेक्ट कम्पनी की दवाएं कॉपी करके बनाई जा रही थी। साथ ही यहां एंटीबायोटिक, कैल्शियम, घबराहट में प्रयोग होने वाली दवाएं बन रही थी। मौके पर दवा बनाने के उकरण भी मिले। करीब पच्चीस पेटियां बरामद की गई। दवाइयों की कीमत करीब 50 लाख आंकी गयी है। उपकरणों को सील करने के साथ दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि अभी पूछताछ जारी है। दवा की सप्लाई कहां-कहां होती थी इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।