Home उत्तराखंड भगवान राम को याद कर, एक दीया अवश्य जलाएं।

भगवान राम को याद कर, एक दीया अवश्य जलाएं।

297
SHARE

बुधवार 5 अगस्त को लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होगा। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी नेता उमा भारती, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल अयोध्या पहुंच चुके हैं।

वहीं उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों से घरों में दीप जलाकर सम्पूर्ण भारत को प्रकाशमय करने की अपील की है। मुख्यमंंत्री ने कहा कि सैंकड़ो वर्षों के विवाद की समाप्ति के बाद अयोध्या में रामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करने जा रहे हैं। अयोध्या में बनने वाला श्रीराम का भव्य मंदिर करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ है। भगवान श्रीराम सनातन संस्कृति के प्रतीक हैं, वो मर्यादा पुरुषोत्तम हैं।

अयोध्या में रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का शुभारंभ मा. प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi जी 05 अगस्त को करने जा रहे हैं। अयोध्या में बनने वाला श्री राम का भव्य मंदिर करोड़ो लोगों की आस्था से जुड़ा है। देश और समाज के सभी क्षेत्रों और वर्गों में इसको लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। कोविड-19 की परिस्थितियों के कारण इस पावन अवसर पर हम सभी का वहां उपस्थित रहना सम्भव नहीं है। इसलिए आइये, हम सभी प्रभु श्री राम का स्मरण अपने घरों में ही करें तथा कल 05 अगस्त शाम को अपने घरों में एक-एक दीप अवश्य जलाएं। श्रद्धा और उत्साह के दीप से सम्पूर्ण भारतवर्ष को प्रकाशमान करें। #JaiShriRam#ayodhyabhoomipoojan#RamJanmbhoomi#RamMandir#जयश्रीराम

Posted by Trivendra Singh Rawat on Tuesday, August 4, 2020

मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री इस भव्य मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने जा रहे हैं। देश व प्रेदश के सभी वर्गों में इसको लेकर खासा उत्साह है। कोविड-19 के कारण हम सभी लोग वहां उपस्थित नहीं हो सकते अत: 5 अगस्त की शाम को हम सभी लोग एक भगवान राम के नाम का एक दीया अवश्य जलाएं।