Home अपना उत्तराखंड बेरोजगार युवाओं को अब मिलेगी वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना...

बेरोजगार युवाओं को अब मिलेगी वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के तहत सब्सिडी…

414
SHARE

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के तहत बस खरीदने पर 50 प्रतिशत सब्सिडी मिलेगी। अभी तक इस योजना के तहत लाभार्थियों को केवल 25 प्रतिशत सब्सिडी मिलती थी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को योजना की समीक्षा को लेकर हुई बैठक में यह निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने परिवहन आयुक्त को प्रदेश में नई सड़कों पर बसों के संचालन की जल्द अनुमति देने के निर्देश दिए हैं। सचिवालय में मंगलवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के अंतर्गत लाभार्थियों के बस खरीद और उसके संचालन आदि से संबंधित मसलों पर बैठक हुई। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना से युवाओं को अधिक से अधिक लाभांवित करना है।

प्रस्ताव तुरंत तैयार कर शासन को भेजने को कहा
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि बस खरीद के लिए योजना में 50 प्रतिशत सब्सिडी का प्रस्ताव तुरंत तैयार कर शासन को भेजा जाए। उन्होंने बसों के संचालन में सुविधा के लिए भी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। बैठक में सचिव सौजन्या, अपर सचिव सोनिका, अपर सचिव रणवीर सिंह चौहान, विनोद कुमार सुमन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

नए रूटों पर जल्द संचालित होंगी बसें
पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगह नई सड़कों का निर्माण हुआ है। लेकिन सड़के बनने के बाद भी वहां बसों का संचालन नहीं हो रहा, जिससे स्थानीय लोगों को यातायात में भारी समस्या झेलनी पड़ रही है। मुख्यमंत्री ने पर्वतीय क्षेत्रों में बसों के संचालन को सुधारने पर जोर दिया। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन सड़कों पर यातायात तो संचालित है, लेकिन परिवहन विभाग ने अधिकृत स्वीकृति जारी नही की है, वहां तुरंत बसों के संचालन की अनुमति दी जाए।