Home उत्तराखंड पिथौरागढ़- धारचूला में बादल फटा, भूस्खलन की चपेट में आने से महिला...

पिथौरागढ़- धारचूला में बादल फटा, भूस्खलन की चपेट में आने से महिला लापता।

866
SHARE

उत्तराखंड में मौसम की दुश्वारियां जारी हैं, लगातार हो रही बारिश से जहां यातायात के लिए कई सड़कें बंद हैं, तो वहीं कई क्षेत्रों में भूस्खलन के चलते भारी तबाही हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज व कल प्रदेश के 4 जनपदों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। पिथौरागढ़ जनपद में आज भी भारी बारिश के कारण नुकसान होने की सूचना मिली है।

यहां धारचूला क्षेत्र के ग्रामसभा जुम्मा के तोक एकला में सुबह 7 बजे करीब बादल फटने के कारण दो घरों के बीच में आए भारी मलबे की चपेट में आने से भागू देवी पत्नी नर सिंह 32 वर्षीय महिला लापता हो गई है। ग्रामीणों तथा ब्लॉक प्रमुख ने महिला की खोज के लिए सबसे पहले रेस्क्यू अभियान शुरू किया कुछ समय के बाद उप जिलाधिकारी अनिल कुमार शुक्ला तथा एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई। लेकिन महिला को ढूंढने में सफलता नहीं मिल पाई।

उप जिलाधिकारी अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा बादल फटने की बात कही गई है, जिसमें 32 वर्षीय महिला भागु देवी भूस्खलन की चपेट में आने से लापता है, एसडीआरएफ पुलिस, राजस्व की टीम मौके पर मौजूद है। मौसम खराब होने के कारण 4:00 बजे रेस्क्यू बंद कर दिया गया महिला नहीं मिल पाई है, कल सुबह फिर से रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया जाएगा किसी भी घर को नुकसान नहीं पहुंचा है।