Home उत्तराखंड एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने किया एचआरड़ी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के आवास का...

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने किया एचआरड़ी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के आवास का घेराव।

301
SHARE

देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिसे देखते हुए अनलॉक-3 में भी स्कूल-कॉलेज को 31 अगस्त तक बंद रखा गया है। वहीं यूजीसी की गाइडलाइन के तहत उत्तराखण्ड में 24 अगस्त से विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष व अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित की जानी हैं। एनएसयूआई कोरोना संकट के बीच परीक्षा कराने का विरोध कर रहा है और सरकार से अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को प्रमोट करने की मांग कर रहा है। इसी मांग को लेकर आज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के आवास का घेराव किया।

एनएसयूआई कार्यकर्ता हाथीबड़कला स्थित सर्वे गेट के पास एकत्रित हुए जहां से एचआरडी मंत्री के आवास की ओर कूच किया। हाथीबड़कला पर पुलिस ने बैरियर लगाकर कार्यकर्ताओं को रोका जिसके बाद कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया और करनपुर चौकी ले गई साथ ही भीड़ को तितर-बितर किया।

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा कि एनएसयूआई पिछले लंबे समय से अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओं को प्रमोट करने की मांग कर रही है पर सरकार ने विश्वविद्यालयों को परीक्षा के निर्देश दिए हैं। ऐसे हालात में जब देश में 50,000 से अधिक संक्रमण के मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं तो ऐसे में हजारों छात्र छात्राओं की परीक्षाएं केसे आयोजित हो सकती है। उन्होंने कहा कि यदि हमारी मांगों को नहीं माना जाता है तो आने वाले दिनों में एनएसयूआई प्रदेश भर में सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन शुरू करेगी।