Home उत्तराखंड आरोग्य सेतु ऐप ने सितारगंज के बाद मोटाहल्दू में भी दिखाया कोरोना...

आरोग्य सेतु ऐप ने सितारगंज के बाद मोटाहल्दू में भी दिखाया कोरोना पॉजिटिव मरीज।

877
SHARE

कोरोना संक्रमण से बचाव के तौर पर केन्द्र सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप बनाया। कोरोना संक्रमण से बचाव के तौर पर अब इसे सभी के लिए अनिवार्य कर दिया है, यह एप जहां कोरोना से जुड़ी जानकारियां दे रहा है, तो वहीं इसकी मदद से स्वंय का परीक्षण भी किया जा सकता है। मोबाइल ऐप आपके आस- पास कोई कोरोना पॉजिटिव तो नहीं है, इसकी जानकारी भी देता है।

इसका ताजा उदाहरण ऊधमसिंहनगर जिले के सितारगंज में देखने को मिला है, जिसने स्वास्थ्य विभाग की भी नींद उड़ा दी है। मंगलवार को सितारगंज में आरोग्य सेतु ऐप पर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ट्रेस हुआ है, मरीज के ट्रेस होने पर नगर वासियों में दहशत बनी हुई है, इससे स्वास्थ्य विभाग में भी हडकंप मचा हुआ है, चिकित्साधीक्षक ने ऐप एजेंसी से ट्रेस हो रहे कोरोना पॉजिटिव की डिटेल मांगी है।

वहीं आज बुधवार को हल्द्वानी के मोटाहल्दू क्षेत्र में ऐप द्वारा एक किमी के दायरे में कोरोना संक्रमित शो हो रहा है। मोटूहल्दू निवासी भुवन बिष्ट ने आरोग्य सेतु डाउनलोड़ किया हुआ है, आज सुबह उनके मोबाइल में एक किमी दायरे में कोरोना संक्रमित व्यक्ति शो होने लगा, इसके बाद 500 मीटर की दूरी में भी ऐसा ही संदेश मिलने लगा।

जिसके बाद यहां भी हडकंप सा मचा हुआ है, मामले की सूचना प्रशासन को दे दी गई है। आरोग्य सेतु ऐप पर शो हो रहे कोरोना संक्रमित हैं या नहीं इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए जाने वाले हेल्थ बुलेटिन में ही हो पाएगी।