Home उत्तराखंड अपनी मांग को लेकर गैरसैंण पहुंचे कर्मचारी, लेकिन पुलिस ने संगठन अध्यक्ष...

अपनी मांग को लेकर गैरसैंण पहुंचे कर्मचारी, लेकिन पुलिस ने संगठन अध्यक्ष को कर लिया गिरफ्तार।

286
SHARE

प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर प्रदेश में जनरल-ओबीसी कर्मचारियों की बेमियादी हड़ताल जारी है, बीते दिन सामान्य व ओबीसी वर्ग के कार्मिकों की हड़ताल का सरकारी दफ्तरों में व्यापक असर देखने को मिला। ज्यादातर विभागों में कामकाज ठप रहा। कर्मचारियों की हड़ताल के बाद सरकार ने नो वर्क नो पे के आदेश भी जारी किए, लेकिन कर्मचारी फिर भी हड़ताल पर डटे रहे।

जनरल-ओबीसी कर्मचारियों की यह हड़ताल आज गैरसैंण में भी जारी रही, कर्मचारी आज सत्र के दौरान विधानसभा घेराव के लिए गैरसैंण पहुंचे इस दौरान प्रदेश के देहरादून सहित अन्य जिलों से भी गैरसैंण पहुंचे कर्मचारी धरने पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान जनरल ओबीसी कर्मचारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के वाहन के सामने भी हंगामा किया, जिसके बाद यहां जनरल ओबीसी कर्मचारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष दीपक जोशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कर्मचारियों की हड़ताल और विरोध प्रदर्शन पर कहा कि हड़ताल किसी भी समस्या का समाधान नहीं है, कर्मचारियों के साथ वार्ता के दरवाजे हमेशा खुले हैं। कर्मचारियों को पहले भी सरकार ने कहा था कि बातचीत से समाधान निकलेगा, मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों के हड़ताल पर अडिग रहने के चलते सरकार को नो वर्क नो पे का फैसला लेना पड़ा, यदि कर्मचारी बातचीत कर हल निकालना चाहते हैं, तो वार्ता के लिए दरवाजे खुले हैं।