Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु जिलाधिकारी ने जनमानस से की ये...

अल्मोड़ा- कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु जिलाधिकारी ने जनमानस से की ये अपील।

333
SHARE

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कोविड-19 संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत जनमानस से सतर्कता बरतने तथा संक्रमण से बचाव हेतु अपनाये जाने वाले उपायों यथा शारीरिक दूरी का पालन एवं अनिवार्यतः मास्क का उपयोग करने, भीड भाड से दूर रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से घबराने की आवश्यकता नही है, किन्तु संक्रमण से बचाव हेतु अपने हाथों को अच्छी तरह साबुन से साफ करें और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें। खांसी, जुकाम, बुखार जैसे कोरोना वायरस के लक्षण महसूस होने पर कोरोना टेस्ट अवश्य करें। जागरूक रहते हुए सार्वजनिक स्थानों, बाजारों एवं विभिन्न आयोजन स्थलों पर मास्क का उपयोग एवं सामाजिक दूरी का पालन करने से संक्रमण से स्वयं एवं अपने परिजनों के साथ ही दूसरों को भी बचाया जा सकता है।

जिलाधिकारी ने जनमानस को स्वयं जागरूक रहते हुए अपने-आस पड़ोस में रहने वाले व्यक्तियों को भी प्रेरित करते हुए कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु शासन-प्रशासन द्वारा बताये जा रहे उपायों को अपनाते हुए कोविड-19 के विरूद्ध लड़ाई में योगदान देने को कहा है। उन्होने कहा कि जनपद में कोविड की रोकथाम के लिए व्यापक स्तर पर भरसक प्रयास किए जा रहे है। कोरोना संक्रमण की स्थिति में भी लगातार सुधार हो रहा है। लेकिन कोविड संक्रमण का खतरा अभी टला नही है। उन्होंने आगामी त्यौहारी सीजन एवं शादी समारोह में विशेष सर्तकता और सावधानी रखने की अपील की है। कहा कि सावधानी और सर्तकता से ही हम सब मिलकर इस संक्रमण से बच सकते है।

उन्होंने कहा कि सरकारी एवं अर्ध सरकारी संस्थानों पर बैनर, पोस्टर एवं सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिग्स, स्थापित कर आम जनता को जागरूक करने का प्रयास करें। उन्होंने व्यापारियों एवं अन्य सार्वजनिक संस्थानों के प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि जरूरी सामग्री हेतु आने वाले व्यक्तियों को मास्क एवं उचित सामाजिक दूरी का परिपालन सुनिश्चित करवायें तथा लोगों को बतायें कि बिना मास्क के सामान नही दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्रों में विशेष चैकसी बरतने के साथ ही व्यापारियों, होटल-रेस्टोंरेंट संचालकों, स्टेक होल्डर्स के साथ लगातार सम्पर्क बनाये रखते हुए कोविड-19, संक्रमण पर प्रभावी नियन्त्रण को लेकर सभी आवश्यक सावधानियां बरती जाए। उन्होंने कहा कि जनपद के सभी घरों के दरवाजों, धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों, कार्यालयों, वाहनों में कोविड-19 जागरूकता हेतु स्टीकर लगायें तथा इस कार्य में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संस्थाओं एवं एनजीओ से सहयोग प्राप्त करें।