Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, कोरोना वारियर्स हुए सम्मानित।

अल्मोड़ा- धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, कोरोना वारियर्स हुए सम्मानित।

222
SHARE

अल्मोड़ा जनपद में भी 74वां स्वतन्त्रता दिवस पूरे हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर देश की खुशहाली और समृद्धि की कामना करने के साथ ही सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालयों एवं संगठनों द्वारा ध्वजारोहण किया। कोविड-19 संक्रमण के चलते इस वर्ष सांस्कृतिक एवं अन्य कार्यक्रम आयोजित नहीं किये गये। जिला कार्यालय परिसर में जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने ध्वजारोहण करते हुये जनपद वासियों को 74वें स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

जिला कार्यालय परिसर में हुए संक्षिप्त कार्यक्रम में मा. सांसद अजय टम्टा ने उपस्थित लोगों को स्वतन्त्रता दिवस कि शुभकामनांए देते हुए कहा कि आज उन महान स्वतन्तत्रा संग्राम सेनानियों को याद करने का दिन है, जिनकी वजह से हम सभी आज खुली हवा में चैन की सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें आजादी के महत्व को समझना होगा और आने वाली पीढ़ी इससे सीख ले। सांसद ने कहा कि अल्मोड़ा जनपद का स्वतन्त्रता संग्राम में अमूल्य योगदान है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। स्वतन्त्रता आन्दोलन के लिए जनपद में अनेक स्थानों पर लोगों ने अपनी कुर्बानी दी जो इतिहास के पन्नों में भी दर्ज है।

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने स्वतन्त्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि जनपद के विकास और प्रत्येक व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पंहुचे यही स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों को सच्ची श्रदांजलि होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि हमें नये भारत निर्माण के लिए शपथ लेनी होगी। उन्होने कोरोना संक्रमण की रोकथाम में लगे सभी लोगों के योगदान को सराहा।

स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर आज कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों आदि को सम्मानित किया गया। सम्मानित किये जाने वालों मे रोटी बैंक मे सहयोग देने वाले लोगों, पर्यावरण मित्रों, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी/कर्मचारी, आपदा प्रबन्धन विभाग के कर्मचारी, पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी और कलैक्ट्रेट के कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दिये गये।