Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- कोसी नदी पुर्नजनन अभियान में हरेला पर्व पर बिनसर महादेव मंदिर...

अल्मोड़ा- कोसी नदी पुर्नजनन अभियान में हरेला पर्व पर बिनसर महादेव मंदिर व आस-पास हुआ वृहद वृक्षारोपण।

403
SHARE

आज हरेला पर्व के अवसर पर कोसी नदी पुर्नजनन अभियान के अन्तर्गत तृतीय चरण में कोसी की सहायक नदी कुजगढ के जलागम क्षेत्र सोनी (बिनसर महादेव मंदिर) में  वृहद-वृक्षारोपण किया गया। इस वृक्षारोपण में जिला स्तरीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों द्वारा बढ़चढ़ कर प्रतिभाग करते हुये पर्यावरण संरक्षण व इस अभियान से जुडते हुये पौधरोपण किया गया।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक करन महरा भी उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों व लोगों को लगाये गये पेड़ों को बचाने की जिम्मेदारी लेनी होगी साथ ही प्राकृतिक स्त्रोतों को भी बचाने का प्रयास करना होगा। वहीं जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि आने वाले समय में पानी की किल्लत को देखते हुये सभी लोगों को एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण से पर्यावरण को संरक्षित करने में सहायता मिलती है।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोसी पुर्नजनन अभियान को देश-प्रदेश में नाम मिल चुका है, इसे देखते हुये हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है कि हम इस अभियान को सफल बनाने में अपना सम्पूर्ण योगदान दें। यह अभियान जन सामान्य का है और इसकी सफलता जन-सहभागिता पर आधारित है। उन्होने कहा कि स्थानीय लोग इन लगाये गये पौधों की देखभाग भी करें।