Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- राज्य स्थापना दिवस पर दूधिया रोशनी से जगमगाएंगे सरकारी संस्थान, विद्यालयों...

अल्मोड़ा- राज्य स्थापना दिवस पर दूधिया रोशनी से जगमगाएंगे सरकारी संस्थान, विद्यालयों में होगा सैनिटाईजेशन।

285
SHARE

अल्मोड़ा- राज्य स्थापना दिवस की 20 वीं वर्षगांठ के अवसर पर इस बार कोविड-19 के कारण सीमित कार्यक्रम आयोजित होंगे। अपर जिलाधिकारी बी. एल. फिरमाल ने बताया कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर सभी सरकारी एवं अर्द्धसरकारी संस्थानों को दिनांक 08, एवं 09 नवम्बर के दिन सफेद प्रकाश देने वाले छोटे बल्बों से प्रकाशमान किया जाएगा।

वहीं 9 नवंबर को प्रातः 9ः00 बजे शहीद स्मारक स्थल पर शहीदों को माल्यार्पण किया जायेगा। राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर सभी विद्यालयों/सभी विकासखण्डों के कार्यालयों में विशेष सफाई अभियान व सैनेटाईजर किया जायेगा साथ ही इस अवसर पर सभी कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन आवश्यक रूप से किया जायेगा। स्थापना दिवस के अवसर पर लैप्रोसी मिशन करबला व बाल निकेतन, नारी निकेतन बख में फल वितरण मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला अपूर्ति अधिकारी व जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से किया जायेगा।

अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को निर्देश दिये कि वे नगर की सफाई व्यवस्था हेतु अभी से व्यवस्थायें सुनिश्चित कर लें। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों व खण्ड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने क्षेत्रों कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे।