Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा-पर्यटन उद्योग से जुडे प्रत्येक कार्मिक को मिलेंगे 1 हजार रूपए, 15...

अल्मोड़ा-पर्यटन उद्योग से जुडे प्रत्येक कार्मिक को मिलेंगे 1 हजार रूपए, 15 नवंबर से पहले करना होगा ये काम।

290
SHARE

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पर्यटन उद्योग से जुड़े व्यापारियों, कर्मचारियों व टैक्सी ड़्राईवरों को डीबीटी के माध्यम से 1000 रूपए दिए जाने की घोषणा की थी। क्योंकि कोरोना काल की मार सबसे अधिक पर्यटन उद्योग व उससे जुडे लोगों पर पड़ी।पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को राहत देने के लिए मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की थी।

अल्मोड़ा जनपद के पर्यटन से जुडे लोगों को यह राहत जल्द से जल्द मिल सके इस संबंध में जिला पर्यटन विकास अधिकारी अल्मोड़ा राहुल चैबे ने कहा है कि अल्मोड़ा के अन्तर्गत संचालित होटल/होम स्टे, रेस्टोरेन्ट/ढाबा संचालकों को जिन्होंने अपना पंजीकरण पर्यटन विभाग, नगरपालिका व जिला पंचायत में किया है, वे अपने-अपने कर्मचारियों की सूची, बैंक खाता डिटेल सहित पर्यटन विभाग व सम्बन्धित विभाग जहां पर उनकी इकाई पंजीकृत है, तथा जनपद के टैक्सी ड्राईवर सम्भागीय परिवहन विभाग के ई-पोर्टल पर अपना पंजीकरण कर दिनाॅंक 15 नवम्बर, 2020 से पूर्व सम्बन्धित विभागों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बताया कि पर्यटन उद्योग से जुड़े प्रत्येक कार्मिक को 1000 रूपए की धनराशि की प्रथम किस्त व जिन्हें प्रथम किश्त प्राप्त हो चुकी है, उन्हें द्वितीय किश्त वितरित की जा रही है।