Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- दिव्यांग के हौंसले को डीएम ने किया सलाम। दिव्यांग सौरभ तिवारी...

अल्मोड़ा- दिव्यांग के हौंसले को डीएम ने किया सलाम। दिव्यांग सौरभ तिवारी ने 12 वीं की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है।

1654
SHARE

उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा का परिणाम आज घोषित कर दिया गया। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बोर्ड कार्यालय में परीक्षा परिणाम घोषित किया। 12वीं में जसपुर की ब्यूटी वत्सल ने 500 में से 483 अंक प्राप्त कर उत्तराखंड टॉप किया है, वहीं नैनीताल के युगल जोशी ने दूसरे नम्बर पर बाजी मारी। हाईस्कूल में टिहरी के गौरव सकलानी ने 500 में से 491 अंक प्राप्त कर टॉप किया।

वहीं प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले सामान्य परिवार के बच्चों ने भी अच्छे अंकों से परीक्षा उत्तीर्ण कर ये साबित कर दिया कि मेहनत किसी भी जगह पर की जा सकती है। अल्मोड़ा जनपद के डोबा ग्राम में एक दिव्यांग बालक सौरभ तिवारी ने भी इंटरमीडिएट में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है।

सौरभ की इस सफलता पर जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी है। उन्होंने बताया कि डोबा ग्राम के कैलाश चन्द्र तिवारी के 3 संतान हैं और सभी एक विशेष रोग के कारण दिव्यांग हैं, इसमे बडे बेटे सौरभ ने अत्यधिक विषम परिस्थितियों में इंटरमिडिएट में प्रथम श्रेणी से परीक्षा पास कर दिव्यांग बच्चों में आशा की किरण जगा दी है।

इस अवसर पर सौरभ ने कहा कि मेरी इस सफलता में जिलाधिकारी का पूर्ण सहयोग रहा है जिलाधिकारी द्वारा हमेशा सकारात्मक मार्गदर्शन किया जाता रहा है। उन्होंने आगे की पढाई के लिए भी सहयोग करने का आश्वासन दिया है। साथ ही जिला प्रशासन के कई अधिकारियों का सहयोग हमेशा मिलता रहा है।

जिलाधिकारी ने विद्यार्थियों को देश का भविष्य बताते हुए कहा कि अपनी योग्यता, परिश्रम और दृढ़ इच्छा शक्ति से वे अपने भविष्य के साथ ही देश को नई दिशा देने में सफल होंगे। जिन विद्यार्थियों के परिणाम उनकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं आए हैं, उन्हें निराश होने की आवश्यकता नहीं है। आगे और अधिक मेहनत करें, और लक्ष्य पूर्ति तक लगातार प्रयास करें सफलता अवश्य मिलेगी।