Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- जिला चिकित्सालय में पीआरड़ी के माध्यम से तैनात कार्मिकों के मानदेय़...

अल्मोड़ा- जिला चिकित्सालय में पीआरड़ी के माध्यम से तैनात कार्मिकों के मानदेय़ में नियमानुसार होगी बढ़ोत्तरी।

355
SHARE

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरया की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट में आज जिला चिकित्सालय, महिला चिकित्सालय एवं बेस चिकित्सालय की प्रबन्धन समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में समिति के सदस्यों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। इस दौरान तीनों चिकित्सालयों के लिए कई प्रस्तावों को प्रबन्धन समिति द्वारा मंजूरी दी गयी।

जिला चिकित्सालय में पीआरडी के माध्यम से तैनात कार्मिकों को नियमानुसार दैनिक मानदेय में बढ़ोत्तरी करने की स्वीकृति प्रदान की। जिलाधिकारी ने चिकित्सालय की सीआर्म मशीन और डिजीटल एक्स-रे मशीन को ठीक करने हेतु शासन को प्रस्ताव प्रेषित करने के निर्देश पीएमएस को दिये।

जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय में खराब पड़े एक्वागार्ड को तत्काल दुरूस्त करने व सेनिटाईजर मशीन को ठीक करने और आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग करने के निर्देश पीएमएस को दिये। चिकित्सालय में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों का पर्यवेक्षण करने के लिए एक असेसमेंट कमेटी का गठन किया गया जो कार्य न करने वाले कर्मियों को तत्काल हटाये जाने की संस्तुति करेगी। जिला चिकित्सालय में कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों के सैम्पल लिए जाने हेतु वहीं पर सैम्पल एकत्र करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये जिससे उन्हें अनावश्यक परेशान न होना पड़े।

इस दौरान बेस चिकित्सालय में डायलसिस रोगियों हेतु औषधि क्रय करने की स्वीकृति जिलाधिकारी द्वारा दी गयी। वहीं कोविड-19 रोगियों की एक्स-रे जाॅच हेतु एक्स-रे फिल्म की स्वीकृति और सीटी स्कैन मशीन हेतु सीटी फिल्में क्रय करने की सहमति जिलाधिकारी द्वारा प्रदान की गयी। महिला चिकित्सालय में मेन गेट की सीढ़ियों पर रैम्प तथा उपचारिका डयूटी रूम के शौचालय को ठीक करने के संशोधित आगणन को भी मंजूरी दी गयी। इसके अलावा तीनों चिकित्सालयों के कई अन्य बिन्दुओं पर भी विचार-विमर्श किया गया। जिलाधिकारी ने तीनों चिकित्सालयों के अधीक्षकों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए आने वाले मरीजों का उपचार करने के निर्देश दिय और कहा कि अनावश्यक मरीजों को रैफर न किया जाय।