Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा अल्मोड़ा- मुख्यमंत्री पहुंचे सल्ट स्व. विधायक जीना को दी श्रद्धांजलि, क्षेत्र के...

अल्मोड़ा- मुख्यमंत्री पहुंचे सल्ट स्व. विधायक जीना को दी श्रद्धांजलि, क्षेत्र के विकास के लिए की कई घोषणाएं।

609
SHARE

प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत आज से दो दिवसीय अल्मोड़ा दौरे पर हैं। अपने अल्मोड़ा दौरे की शुरुआत उन्होंने सल्ट विधानसभा क्षेत्र से की है। आज सबसे पहले वह सल्ट विधानसभा क्षेत्र के हरडा में पहुंचे जहां उन्होंने सल्ट के पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह जीना के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शिरकत की और स्वर्गीय जीना को श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पूर्व विधायक सुरेन्द्र जीना के विकास कार्यो की मांग पर बोलते हुए सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने करोड़ों की योजनाओं की घोषणा की। सीएम ने कहा कि जीना ने मरचूला पर्यटन की मांग की थी। जिसको देखते हुए मरचूला क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करेंगे। और मरचूला को एडवेंचर मीट से जोड़ा जायेगा। वहीं राजकीय स्नातकोत्तर मालिना का नाम स्वं. जीना के नाम से करने की घोषणा की। और यहां पर उनका स्मारक बनाने की घोषणा की।

स्व. विधायक जीना की श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री ने सुरेन्द्र जीना को लोकप्रिय व व्यावहारिक नेता बताया। सीएम रावत ने कहा कि विधानसभा में भी हंसते मुस्कराते गंभीर बातें बोल देते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरेन्द्र जीना मृदुभाषी व्यक्तित्व के धनी थे। जिनका विधानसभा में पक्ष ओर विपक्ष के सभी विधायक और नेता सम्मान करते थे। उन्होंने कहा कि सल्ट से विधानसभा में 1 हजार 28 समस्याएं आयी जिसमें 9 सौ 88 समस्याओं को समाधान किया। उन्होंने कहा कि सल्ट के लिए जीना ने 63 घोषणाएं करवाई जिसमें से 42 घोषणाएं पूरी हो चुकी है। 3 आंशिक है। जबकि 12 घोषणाओं पर काम चल रहा है।