Home उत्तराखंड पौड़ी जनपद के चार ब्लॉकों में 5 दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल,...

पौड़ी जनपद के चार ब्लॉकों में 5 दिन बंद रहेंगे सभी स्कूल, बड़ी संख्या में शिक्षक पाए गए हैं कोरोना पॉजिटिव।

539
SHARE

उत्तराखंड शिक्षा विभाग ने 2 नवंबर से 10वीं व 12वीं कक्षाओं के छात्र छात्राओं के लिए स्कूल फिर से खोल दिए हैं, स्कूलों को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के तहत खोला गया है और स्कूलों में इस गाइडलाइंस का पालन भी किया जा रहा है। गाइडलाइंस के तहत शासन ने स्कूल आने वाले शिक्षकों से भी अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही स्कूल आने के निर्देश दिए थे। जिसके तहत अधिकांश शिक्षकों ने अपनी कोरोना जांच कराई, जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद बड़ी संख्या में शिक्षक भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। जिसके चलते एक बार फिर स्कूलों को बंद करना पड़ा है।

प्रदेश के पौड़ी जनपद के चार विकासखण्डों में लगभग 70 से 80 शिक्षक शिक्षिकाओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जिसके चलते जनपद के चार विकासखंड पौड़ी, कोट, खिर्सू, पावौ में सभी स्कूलों को 5 दिन तक के लिए बंद कर दिया गया है। मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल ने इसके आदेश जारी किए हैं। इस दौरान इन ब्लॉक के सभी स्कूलों में सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

वहीं इससे पूर्व स्कूल खुलने के पहले दिन ही रानीखेत के मिशन इंटर कॉलेज में एक छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जबकि थर्मल स्क्रीनिंग के समय उसका तापमान सामान्य आया था जिसके बाद उसे कक्षा में प्रवेश दे दिया गया था। वहीं राजकीय इंटर कॉलेज बैलपड़ाव की एक शिक्षिका भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई, जो कि सोमवार को स्कूल आई थी। जिसके बाद तीन दिन के लिए स्कूल बंद कर दिया गया था।बुधवार को बागेश्वर के राजकीय इंटर कॉलेज कांडा में तैनात एक शिक्षिका भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं।