Home उत्तराखंड अलीगढ़ से पैदल लोहाघाट पहुंचे 11 युवक, 14 दिन के लिए किया...

अलीगढ़ से पैदल लोहाघाट पहुंचे 11 युवक, 14 दिन के लिए किया गया क्वारंटीन।

494
SHARE

लॉकडाउन के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोग अपने घरों की ओर पैदल ही निकल पड़े हैं। कई लोगों को कई स्थानों पर रोका गया है, लेकिन कुछ लोग फिर भी अपने घर पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।

 

 

अपने घर की तरफ निकले ऐसे ही कुछ लोग उत्तराखंड के लोहाघाट में भी सामने आए हैं, जहां अलीगढ़ के एक होटल में काम करने वाले चोमेल क्षेत्र के 11 युवा पैदल ही अपने घरों की ओर आ रहे थे। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि कुछ युवक पैदल मानेश्वर से लोहाघाट की ओर आ रहे हैं। सूचना पर एसओ मनीष खत्री ने मानेश्वर जाकर उन युवकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लोहाघाट भेजा। जहां पर एसडीएम आरसी गौतम भी पहुंच गए।

 

एसडीएम ने बताया कि सभी युवकों का मेडिकल परीक्षण किया गया है। अब इनको 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है। एसडीएम ने कहा कि अगर निर्देशों का पालन नहीं किया गया तो कानूनी कार्रवाई होगी।

 

एसडीएम ने बताया कि इसके लिए आशा और आंगनबाड़ी वर्कर्स को ड्यूटी दे दी गई है। इधर, अलीगढ़ से आये युवक हरीश सिंह, बलवंत सिंह, आनंद सिंह, भरत सिंह, दीपक सिंह ने बताया कि वह 29 फरवरी से कभी वाहन से आये और कभी पैदल। टनकपुर से पूरा पैदल ही चले।