Home उत्तराखंड एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत ऑनलाइन जुड़े उत्तराखंड व महाराष्ट्र के...

एक भारत श्रेष्ठ भारत के तहत ऑनलाइन जुड़े उत्तराखंड व महाराष्ट्र के एनसीसी कैडेट।

283
SHARE

उत्तराखंड व महाराष्ट्र का संयुक्त एनसीसी शिविर एक भारत श्रेष्ठ भारत सोमवार से शुरू हुआ, सप्ताह भर तक चलने वाले शिविर का आयोजन ऑनलाइन किया जा रहा है। उत्तराखंड एनसीसी निदेशालय के अंतर्गत आने वाले तीनों ग्रुप में देहरादून, नैनीताल व रुड़की के एनसीसी कैडेट प्रतिभाग कर रहे हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ डीआईटी के सभागार में हुआ इसमें दोनों राज्यों के 200 एनसीसी कैडेट गूगल मीट से जुड़े।

एनसीसी की टेक्निकल सहयोगी अधिकारी डॉ. बृज लता चौहान ने एनसीसी निदेशालय उत्तराखंड के अपर महानिदेशक मेजर जनरल सुधीर वहल का संदेश पढ़कर शिविर का शुभारंभ किया। अपर महानिदेशक ने अपने संदेश में एक भारत श्रेष्ठ भारत की थीम पर आयोजित शिविर में प्रतिभाग कर रहे एनसीसी कैडेट को बधाई दी, अपने संदेश में उन्होंने कहा कि इस शिविर के माध्यम से दोनों राज्यों के कैडेट अपनी भाषा संस्कृति परंपरा व विचारों का आदान प्रदान करेंगे।

एनसीसी कैडेटों को इस संयुक्त शिविर में आत्मनिर्भर भारत के बारे में भी जानकारी दी जाएगी शिविर के नोडल अधिकारी वही 11 यूके वालिका बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल एसएस गुंसाई ने प्रतिभागी कैडेटों को एनसीसी के उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी।