Home उत्तराखंड ऐसी भी क्या जल्दी थी सरकार !

ऐसी भी क्या जल्दी थी सरकार !

1129
SHARE
कोरोना लॉकडाउन जब से लागू हुआ तब से उत्तराखंड में शराब की दुकानें बंद थीं, जिन्हें कल जारी हुए सरकार के आदेशों के बाद आज खोल दिया गया। 40 दिन बाद शराब के ठेके खुलने पर शॉप के बाहर लंबी लाइन लगी दिखीं।
शराब की दुकानों के बाहर पुलिस बल भी पर्याप्त नजर आ रहा है। शराब की दुकानों के खुलने से पुलिस के ऊपर और अधिक भार पड़ गया है। लगातार 40 दिन से पुलिस जहां लोगों को लॉकडाउन का पालन करा रही है तो वहीं जरूरतमंदों को आवश्यक सामग्री भी उपलब्ध करा रही है। ऐसे में सरकार ने शराब की दुकानें खुलवाकर पुलिस के ऊपर और भार बढ़ा दिया है, पुलिस शराब की दुकानों के बाहर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते नजर आ रही है।
 
सरकार के आदेश के मुताबिक दुकानें शाम 4 बजे तक खुलेंगी, एक दुकान पर पांच से ज्यादा लोगों के खड़े रहने पर पाबंदी होगी। इसके अलावा यदि पांच से अधिक लोग रहते हैं तो पांचवें से छठे व्यक्ति के बीच 10 फीट का अंतर रखना होगा।
दुकान के अंदर और बाहर सैनिटाइजर भी रखना होगा ताकि सफाई का ध्यान रखा जा सके और संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। यदि शराब ठेकों पर सोशल डिस्टेंस की अनदेखी हुई तो ठेका संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। कानून व्यवस्था भंग होने का खतरा हुआ तो ठेके को बंद कराया जाएगा।