Home उत्तराखंड अच्छी खबर- उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए वायुसेना आयोजित करेगी भर्ती रैली।

अच्छी खबर- उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए वायुसेना आयोजित करेगी भर्ती रैली।

512
SHARE

उत्तराखण्ड को सैन्य धाम भी कहा जााता है, और यहां के युवा सेना के सभी अंगों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन थल सेना के मुकाबले वायुसेना में यह संख्या कम है। अब प्रदेश के युवाओं को जल्द वायुसेना में भर्ती होने का मौका मिल सकता है। वायुसेना उत्तराखण्ड के युवाओं के लिए भर्ती रैली की तैयारी कर रही है। यह भर्ती रैली राज्य की सीमा से सटे यूपी के सहारनपुर में प्रस्तावित है। वायुसेना ने राज्य सरकार को लिखे पत्र में कहा है कि वायु सेना इस महीने के अंत तक राज्य के युवाओं के लिए विशेष भर्ती रैली का आयोजन करने पर विचार कर रही है। जल्द ही इसका कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट के मुताबिक वायुसेना के कमान अफसर विंग कमांडर एसएच करमाकर ने इस बाबत राज्य सरकार को पत्र भेजा है। विंग कमांडर करमकर ने राज्य के हायर सेकेंडरी स्तर के छात्रों को वायु सेना के “नए माय आईएएफ” मोबाइल एप डाउनलोड करने की सलाह भी दी है। इस एप को हाल में 24 अगस्त को लांच किया है। इस एप में वायु सेना से संबंधित सभी जरूरी जानकारियां उपलब्ध हैं। यह एकलौता डिजिटल प्लेटफार्म है, जिस पर युवाओं को सभी जानकारियां एक साथ मिल सकती है।

विंग कमांडर करमकर ने मुख्य सचिव से अनुरोध किया है कि राज्य के सभी माध्यमिक स्कूलों में इस एप का प्रचार किया जाए, जिससे उत्तराखण्ड के ज्यादा से ज्यादा युवा वायुसेना से जुड़ सकें। मुख्य सचिव कार्यालय ने वायु सेना के पत्र को शिक्षा विभाग को जारी करते हुए कार्यवाही के निर्देश जारी किए हैं।