Home खास ख़बर बिहार चुनाव के बाद कांग्रेस में फिर अंतर्कलह, दो वरिष्ठ नेता भिड़े।

बिहार चुनाव के बाद कांग्रेस में फिर अंतर्कलह, दो वरिष्ठ नेता भिड़े।

161
SHARE

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन के बाद एक बार फिर कांग्रेस की अंदरूनी कलह सामने आई है, बिहार चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को लेकर दो वरिष्ठ नेता आपस में ही भिड़ गए। पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने खुलकर पार्टी नेतृत्व की आलोचना की है, जिसके बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एतराज जताया है। कपिल सिब्बल ने अखबार इंडियन एक्सप्रेस को एक इंटरव्यू दिया है, जिसे उन्होंने ट्वीट भी किया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि बिहार चुनाव पर पार्टी नेतृत्व ने अब तक कुछ नहीं कहा है, शायद उन्हें लगता है कि सब ठीक चल रहा है।

उन्होंने कहा है कि पार्टी को ये स्वीकार करना चाहिए कि वो कमजोर होती जा रही है और इसे दोबारा दुरूस्त करने के लिए तजुर्बेकार दिमाग, तजुर्बेकार हाथों और ऐसे लोगों की जरूरत है जो राजनीतिक वास्तविकताओं को समझते हैं।

उनके इस इंटरव्यू के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कई ट्वीट किए हैं, एक ट्वीट में उन्होंने कहा है कि कपिल सिब्बल जी को हमारे अंदरूनी मसलों की मीडिया में चर्चा करने की जरूरत नहीं थी, इससे देशभर में हमारे कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत हुई हैं। बिहार चुनाव में कांग्रेस ने राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन किया था और पार्टी ने प्रदेश की 243 में से 70 सीटों पर चुनाव लड़ा, और केवल 19 सीटों पर जीत मिल सकी।