Home उत्तराखंड उत्तराखंड युवा सम्मान से सम्मानित हुए एडवोकेट ललित मोहन जोशी।

उत्तराखंड युवा सम्मान से सम्मानित हुए एडवोकेट ललित मोहन जोशी।

302
SHARE

देशभर में आज स्वामी विवेकानंद की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई जा रही है। इस अवसर पर देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में भी युवा दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए हैं। इन कार्यक्रमों में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवाओं को सम्मानित किया गया।

स्वामी विवेकानन्द की 158 वी जयंती के अवसर पर उत्तराखंड में नशे के खिलाफ  जन जागरूकता अभियान “नशे को ना, जिंदगी को हाँ” कार्यक्रम चला रहे मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ललित मोहन जोशी को माध्यमिक शिक्षा एवं युवा कल्याण मंत्री अरविंद पांडेय ने युवा सम्मान से अलंकृत किया गया।

मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति बीते 10 वर्षों से नशे की ग्रस्त में आए युवाओं को व्यसन से मुक्त करने व उनके कल्याण के लिए काम कर रही है। समिति के अध्यक्ष एडवोकेट ललित मोहन जोशी 10 वर्षों से विभिन्न स्कूलों में जाकर छात्र-छात्राओं व युवाओं को नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक करते रहे हैं। उन्होंने देश के युवाओं से “नशे को ना जिंदगी को हां” का नारा देते हुए व्यसन मुक्त रहने की अपील की है। उनके द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे इस अभियान की वीडियो सजग इंडिया यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध हैं, उनकी इन वीडियोज को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं।