Home उत्तराखंड अब तक 70 हजार प्रवासी लौटे उत्तराखंड, 2 लाख से अधिक लोगों...

अब तक 70 हजार प्रवासी लौटे उत्तराखंड, 2 लाख से अधिक लोगों ने कराया है रजिस्ट्रेशन।

544
SHARE

उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में राज्य में कोरोना की स्थिति उत्तराखंड लौट रहे प्रवासियों की स्थिति पर पत्रकार वार्ता की। पत्रकार वार्ता में मुख्य सचिव ने अवगत कराया कि अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने के लिए अब तक दो लाख 10 हजार से अधिक उत्तराखंड प्रवासियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जिनमें से 70 हजार प्रवासियों को उत्तराखंड लाया गया है। वहीं उत्तराखंड से बाहर जाने के लिए 32 हजार 591 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जिसमें से 14 हजार से अधिक लोगों को राज्य के बाहर भेजा गया है।

कोरोना अपडेट-

राज्य में कोरोना की स्थिति पर अपडेट देते हुए मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को भी तीन और मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा राज्य में अब तक 75 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें 50 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, 24 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इस दौरान मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य में रिकवरी का प्रतिशत काफी बेहतर है, राज्य में 66 प्रतिशत की दर से रिकवरी हो रही है।

वहीं मुख्य सचिव ने कहा कि विभिन्न राज्यों से उत्तराखंड पहुंच रहे प्रवासियों के आने से चिंता की कोई बात नहीं राज्य सरकार ने इसके लिए पूरी तैयारी की है। 9 हजार 810 आईसोलेशन बैड तैयार हैं, इसके साथ ही चिकित्सकों और बैड की व्यवस्था भी उपलब्ध है।