Home उत्तराखंड अब बेझिझक जाएं मार्निंग वॉक पर, दुकानें भी इस समय तक खुल...

अब बेझिझक जाएं मार्निंग वॉक पर, दुकानें भी इस समय तक खुल सकेंगी।

2971
SHARE

कोरोना वायरस की रोकथाम व इससे बचाव हेतु कई प्रतिबंध लागू किए गए हैं, अनलॉक के दौरान अब धीरे-धीरे सरकार की ओर से आम लोगों को पाबंदियों में ढील दी जा रही है। इसी क्रम में अब उत्तराखंड में भी दुकानों को खोलने के समय में बढ़ोतरी की गई है। अब राज्य में बाजार 7 बजे से 8 बजे खुल सकेंगे, साथ ही प्रात: 5 बजे से मार्निंग वॉक की अनुमति दी गई है।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु जारी नियमों एवं दिशा-निर्देशों का बार-बार उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सतत् प्रयास जारी रखने, सर्विलांस कार्य को बहुत बढ़िया तरीके से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण रोकथाम हेतु लगायी गयी टीमों की सुरक्षा हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाऐं बनाये रखने के निर्देश सभी जिलाधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि डेंगू तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वृहद्ध स्तर पर जनजागरूकता अभियान चलाया जाये। जन जागरूकता अभियान में प्रधानों, मेम्बरो, क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत सदस्यों के साथ ही सभी जनप्रतिनिधियों को शामिल किया जाये। उन्होंने सप्ताह में एक दिन वृहद्ध जन जागरूकता व सफाई अभियान आयोजित करने के निर्देश सभी जिलाधिकारियों को दिए।