Home उत्तराखंड आम आदमी पार्टी ने मांगा मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का इस्तीफा।

आम आदमी पार्टी ने मांगा मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का इस्तीफा।

266
SHARE

हाईकोर्ट ने मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर आरोपों के मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। जिसके बाद उत्तराखण्ड की राजनीति में भूचाल सा आ गया है। विपक्ष अब मुख्यमंत्री पर हमलावर हो चुका है। प्रदेश में अपने पैर जमा रही आम आदमी पार्टी ने भी इस मुद्दे को हाथों-हाथ लिया है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरसाली, उमा सिसोदिया और रवींद्र आंनद ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि देवभूमि उत्तराखंड के इतिहास में यह अपने आप में पहला मामला है। जहां कोर्ट ने किसी मुख्यमंत्री के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। आप प्रवक्ता नवीन ने कहा कोर्ट द्वारा सीबीआई जांच के आदेश के बाद मुख्यमंत्री को नैतिकता और पद की गरिमा को देखते हुए तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और सीबीआई जांच में पूरा सहयोग करना चाहिए।

वहीं उमा सिसोदिया ने कहा जीरो टॉलरेंस की बात कहने वाले मुख्यमंत्री आज खुद भ्रष्टाचार के मामले में कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए। अगर उनके अंदर थोड़ा भी अंतरात्मा बची है तो उनको इस संगीन मामले में तुरंत इस्तीफा देना चाहिए और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से भी अपील की, जीरो टॉलरेंस कहने वाली बीजेपी और उनके प्रधानमंत्री को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार के मामले में हाईकोर्ट द्वारा सीबीआई जांच होते ही तुरंत हटा देना चाहिए। इस पूरे मामले में कोर्ट ने एक पत्रकार की याचिका पर मुख्यमंत्री पर लगाए गए आरोपों के आधार पर सीबीआई को एफआईआर दर्ज करने के भी आदेश दिए हैं। पत्रकार की पैरा 8 को आधार बनाते हुए कोर्ट ने सीबीआई जांच के लिए कहा।