Home उत्तराखंड बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते पहाड के इस क्षेत्र में 48 घंटे...

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते पहाड के इस क्षेत्र में 48 घंटे का लॉकडाउन घोषित।

919
SHARE

उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढे हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शासन- प्रशासन भी एहतियातन जरूरी कदम उठा रहा है। एक तरफ देहरादून में क्रिसमस, थर्टी फर्स्ट व न्यू ईयर के अवसर पर सामूहिक आयोजन पर रोक लगा दी है, तो वहीं पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट क्षेत्र में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा बुधवार से 48 घंटे का लाकडाउन लगा दिया है। 23 व 24 दिसंबर को नगर पंचायत क्षेत्रांतर्गत दुकानें/प्रतिष्ठान, बैंक, पोस्ट आफिस सभी बंद रहेंगे। अतिआवश्यकीय सेवाओं में दूध, गैस, मेडिकल स्टोर की दुकानें प्रात: दस बजे से अपराह्न 12 बजे तक ही खुली रहेंगी। यह व्यवस्था बुधवार सुबह छह बजे से प्रभावी है।

सीमांत जिले में गंगोलीहाट तहसील क्षेत्रांतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण फैला है। विगत तीन सप्ताह के अंतराल में ही यहां सौ से अधिक कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। उपजिलाधिकारी भगत सिंह फोनिया ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 23 दिसंबर से अगले 48 घंटे तक नगर पंचायत क्षेत्रांतर्गत सभी दुकान, प्रतिष्ठान, होटल, बैंक, पोस्ट आफिस बंद रहेंगे। अतिआवश्यकीय सेवाओं वाली दुकानें प्रात: 9 बजे से अपराह्न 12 बजे तक ही खुली रहेंगी। एसडीएम ने बताया कि संक्रमण को रोकने के लिए नगर पंचायत के समस्त वार्डाें में सैंपलिंग भी की जाएगी।

वहीं अल्मोड़ा जनपद के द्वाराहाट तहसील में स्थानीय व्यापारियों ने मंगलवार व बुधवार दो दिन के लिए बाजार को बंद रखने का फैसला लिया, यहां भी कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद यह कदम उठाए गए।