Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड- 4 आईएएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल।

उत्तराखण्ड- 4 आईएएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल।

1517
SHARE

उत्तराखण्ड शासन में एक बार फिर आईएएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल किया है। आईएएस चंद्रेश कुमार यादव से प्रभारी सचिव शहरी विकास की जिम्मेदारी हटा ली गई है। वहीं आईएएस विनय शंकर पांडे को दी गई अपर सचिव बाह्य सहायतित परियोजना, निदेशक उत्तराखंड शहरी क्षेत्र विकास योजना की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। आईएएस रणवीर सिंह चौहान से ली गई सीईओ स्मार्ट सिटी देहरादून की जिम्मेदारी दी गई है। आईएएस डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव को जिलाधिकारी देहरादून के साथ सीईओ स्मार्ट सिटी देहरादून की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है।

हाल ही में भी उत्तराखण्ड सचिवालय में कई आईएएस अधिकारियों व पीसीएस अधिकारियों के विभागों में व्यापक स्तर पर फेरबदल किए गए थे। वहीं मुख्यमंत्री ने एक विभाग में लंबे समय से जमे अधिकारियों के विभागों में भी फेरबदल करने के निर्देश दिए थे। साथ ही फाइलों की सुस्त चाल को लेकर भी नाराजगी जताई थी।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर सचिवालय में समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर के सेक्शन में भी बड़े स्तर पर तबादले किए गए थे। जिसके तहत 24 समीक्षा अधिकारी, 13 सहायक समीक्षा अधिकारी और दो कम्प्यूटर ऑपरेटर के तबादले हुए थे।

तबादलों के बाद सचिवालय संघ ने तेवर तल्ख भी किए हैं। संघ ने अधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सचिवालय को कलेक्ट्रेट की भांति चलाने का प्रयास किया जा रहा है। उत्तराखंड का अपना सचिवालय मैनुअल अभी तक नहीं बनाया गया है। सचिवालय संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि बिना किसी दोष के पूरे अनुभाग के कर्मचारियों का एक साथ तबादला करना गलत है।