Home अपना उत्तराखंड 26 अगस्त को शपथ लेंगी उत्तराखंड की नई राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, राजभवन...

26 अगस्त को शपथ लेंगी उत्तराखंड की नई राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, राजभवन में होगा समारोह

980
SHARE
उत्तराखंड की मनोनीत राज्यपाल बेबी रानी मौर्य 26 अगस्त को शपथ ग्रहण करेंगी। इसके लिए शासन और राजभवन स्तर पर तैयारियां तेज हो गईं हैं। अपर मुख्य सचिव ने अफसरों की बैठक में तैयारियों से संबंधित निर्देश जारी किए।

राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार मुख्य सचिव को निर्देश दिए गए हैं कि 26 अगस्त की सुबह 11 बजे तक स्टेट प्लेन आगरा पहुंचा दिया जाए। कार्यक्रम के मुताबिक मनोनीत राज्यपाल बेबी रानी मौर्य 26 अगस्त को दोपहर 12 बजे स्टेट प्लेन से जौलीग्रांट एयरपोर्ट आएंगी।

यहां उनका स्वागत करने के साथ ही गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया जाएगा। दोपहर 1.15 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से चलकर 1.35 पर जीटीसी हेलीपैड पहुंचेंगी। 1.45 पर मनोनीत राज्यपाल का राजभवन पहुंचने का कार्यक्रम तय है। मौसम खराब होने की दशा में उन्हें सड़क मार्ग से देहरादून लाने का विकल्प भी रखा गया है।

राजभवन में शाम पांच बजे मनोनीत राज्यपाल को एक समारोह में शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद राजभवन में ही सेना की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। फिर बतौर राज्यपाल वे मीडिया से रूबरू होंगी।

इसके बाद जलपान की व्यवस्था होगी। राज्यपाल के सचिव रविनाथ रमन की ओर से जारी एक पत्र के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह का मिनट टू मिनट प्रोग्राम गोपन (मंत्रिपरिषद) की ओर से तैयार किया जाएगा।

उधर, अपर मुख्य सचिव (मुख्यमंत्री)ओमप्रकाश ने सचिवालय में आयोजित बैठक में तैयारियों को लेकर निर्देश जारी किए। इसमें तमाम अन्य व्यवस्थाओं के  साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी निर्देश जारी किए गए हैं। इस बैठक में प्रमुख सचिव (गृह) आनंद बर्द्धन, पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।