Home उत्तराखंड 25 जून से इन रूटों पर चलेंगी रोडवेज बसें।

25 जून से इन रूटों पर चलेंगी रोडवेज बसें।

1502
SHARE
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस की रोकथाम व इससे बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के चलते उत्तराखण्ड परिवहन का संचालन भी बंद था, लेकिन अब उत्तराखण्ड परिवहन ने बंद पड़ी रोडवेज बसों को फिर से शुरु करने का निर्णय लिया है। 25 जून से एक बार फिर रोडवेज की बसें सडकों पर नजर आएंगी। परिवहन निगम ने बसों के संचालन के लिए एसओपी करने के साथ ही बसों का रूट प्लान भी तैयार कर लिया है। 23 जून को बोर्ड बैठक में लिए गए फैसले के तहत पहले चरण में कम दूरी के रूट पर बस संचालन का निर्णय लिया गया है। हालांकि बसों का संचालन यात्रियों की संख्या पर निर्भर होगा। अगर पर्याप्त यात्री मिलेंगे तभी नियमित संचालन किया जाएगा।

पहले चरण में इन रूटों पर चलेंगी बसें-

देहरादून हिल- देहरादून से मसूरी, बड़कोट, पुरोला, टिहरी, उत्तरकाशी, जोशीमठ, बीरोंखाल, श्रीनगर, हरिद्वार, कालसी, विकासनगर, ऋषिकेश, रूड़की के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। हरिद्वार डिपो की जेएनएनयूआरएम की बसों को हरिद्वार से लक्सर, ऋषिकेश एम्स रूड़की, देहरादून, लक्सर से देहरादून, नारसन के लिए बसों का संचालन किया जाएग। रूड़की डिपो की ओर से देहरादून और हरिद्वार, ऋषिकेश के लिए बसें संचालित की जाएंगी।

नैनीताल मंडल- नैनीताल मंडल में रानीखेत से हल्द्वानी, अल्मोड़ा, बागेश्वर, टनकपुर, भवाली से नैनीताल, रामनगर, नैनीताल, हल्द्वानी, नौकुचियाताल, घोड़ाखाल के लिए बसों का संचालन होगा। इसके अलावा रामनगर से टनकपुर, हल्द्वानी, नैनीताल, काशीपुर, जसपुर, काशीपुर से टनकपुर, हल्द्वानी, रूद्रपुर से हल्द्वानी, टनकपुर, खटीमा, काशीपुर के लिए गाडियों का संचालन होगा। काठगोदाम डिपो से टनकपुर, नैनीताल, जसपुर के लिए गाडियां संचालित की जाएंगी।

टवकपुर मंडल- टनकपुर से नैनीताल, चोरगलिया, काशीपुर, हल्द्वानी, लोहाघाट से हल्द्वानी और नैनीताल, पिथौरागढ़ से अल्मोड़ा, हल्द्वानी, नैनीताल और धारचूला के लिए गाडियां संचालित की जाएंगी।