Home उत्तराखंड 23 से 25 सितंबर के बीच देहरादून में आयोजित होगा उत्तराखण्ड विधानसभा...

23 से 25 सितंबर के बीच देहरादून में आयोजित होगा उत्तराखण्ड विधानसभा का मानसून सत्र।

429
SHARE

उत्तराखण्ड विधानसभा का मानसून सत्र 23 से 25 सितंबर तक देहरादून में आहूत किया जाएगा। गुरुवार को सचिवालय में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रिमंडल के सदस्यों ने इस पर सहमति जताई है। जल्द राज्यपाल की मंजूरी के साथ सत्र की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। बजट सत्र के बाद मानसून सत्र में सरकार व विपक्ष सदन में जब आमने-सामने होंगे तो विपक्ष सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की कोशिश करेगा।

यह भी पढ़ें-उत्तराखण्ड कैबिनेट बैठक के महत्वपूर्ण फैसले।

विपक्ष सदन के बाहर भी सरकार को कई मुद्दों पर घेरता रहा है। महंगाई, बेरोजगारी व कोरोना काल के दौरान विपक्ष पर जिस तरह से मुकद्मे दायर किए गए इस सभी मुद्दों को विपक्ष मानसून सत्र के दौरान सदन में उठा सकता है। सरकार ने बजट सत्र गैरसैंण में आयोजित किया था, इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सदन में गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया था। सत्ता पक्ष ने इस फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए गैरसैंण से लेकर देहरादून तक जश्न मनाया था। वहीं विपक्ष ने सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार ने फैसले से पहले विपक्ष को भरोसे में नहीं लिया।

वहीं हाल के दिनों में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत गैरसैंण दौरे से लौटे हैं, इस दौरान उन्होंने कहा कि राजधानी का मतलब होता है सरकार लेकिन यहां सरकार तो दूर राजधानी का बोर्ड भी नहीं लगा है। हालांकि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने 15 अगस्त को गैरसैंण जाकर विधानसभा में ध्वजारोहण करने का फैसला किया है। राजनीतिक गलियारों में इसे हरीश रावत के तंज के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक गैरसैंम के मुद्दे पर भी सरकार को घेरने का काम कर सकती है।