Home उत्तराखंड 18 जून से कलेक्ट्रेट में जनता की समस्याओं का निराकरण करेंगे डीएम।

18 जून से कलेक्ट्रेट में जनता की समस्याओं का निराकरण करेंगे डीएम।

383
SHARE

कोरोना महामारी व लॉकडाउन के कारण आमजन की परेशानियां बढ़ी हैं। कोविड-19 से उपजी स्थितियों के बाद लोगों के कई रोजमर्रा के काम प्रभावित हुए हैं, लोगों की समस्याओं का समाधान भी नहीं हो पा रहा है। इस बीच देहरादून जनपद वासियों के लिए राहत की खबर है। ज़िला कलेक्ट्रेट में 18 जून से जनता दरबार सजेगा। जिलाधिकारी देहरादून 18 जून से कलेक्ट्रेट में करेंगे जनता की समस्याओं का समाधान करेंगेे। कलेक्ट्रेट में जनता दरबार सप्ताह में तीन दिन लगेगा।
सोमवार, गुरुवार और शनिवार को सुबह 11 से 01 बजे तक डीएम जनतसेे मिलेंगे।

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए भारत सरकार के दिशा निर्देशों के सोशल डिसटेंसिंग की अनिवार्यता बनाए रखने के चलते एक दिन में केवल 25 लोग ही मुलाक़ात कर सकेंगे। मुलाक़ात के लिए जनता को एक दिन पूर्व टेलीफोन नंबर 0135 – 2622389 पर फोन कर समय लेना होगा। मुलाकात के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क पहननाा अनिवार्य होगा। डीएम के साथ ज़िला स्तर के अन्य अधिकारियों को भी 18 जून से कार्यालय में बैठने के निर्देश दिए गए हैं।

जनता दरबार के दिन यदि डीएम शासन की बैठकों या भ्रमण कार्यक्रम के चलते अनुपस्थित रहते हैं तो इस दिवस के पूर्व से समय लिए हुए 25 लोगों की समस्याओं को अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एवं अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) सुनेंगे। कलेक्ट्रेट में पहले भी लोगों की समस्याओं को सुना जाता था लेकिन कोरोना वायरस के कारण जनता मिलन कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई थी।