Home उत्तराखंड 15 अगस्त को मुख्यमंत्री व विधानसभा अध्यक्ष गैरसैंण में करेंगे ध्वजारोहण।

15 अगस्त को मुख्यमंत्री व विधानसभा अध्यक्ष गैरसैंण में करेंगे ध्वजारोहण।

271
SHARE

उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में 15 अगस्त को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने कहा कि पहला अवसर है कि गैरसैंण के ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने के बाद भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में 15 अगस्त को मुख्यमंत्री के साथ ध्वजारोहण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इससे पहले 15 अगस्त एवं 26 जनवरी को भी हमेशा से ही भराड़ीसैंण विधानसभा भवन में तिरंगा फहराया जाता रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गैरसैंण का ग्रीष्मकालीन राजधानी बनना सवा करोड़ उत्तराखंडवासियों की भावनाओं का सम्मान है। उन्होंने कहा गैरसैंण उत्तराखंड की जनभावनाओं से जुड़ा है और सभी लोग बहुत खुश हैं।

विधानसभा अध्यक्ष ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहले ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत एवं विधान सभा देहरादून में उनके द्वारा झंडारोहण किया जाएगा तत्पश्चात मुख्यमंत्री एवं वे हेलीकॉप्टर से भराड़ीसैंण पहुंचकर विधानसभा भवन में भी ध्वजारोहण करेंगे। अग्रवाल ने इस दौरान 15 अगस्त को भराड़ीसैंण में मौसम के ठीक रहने पर ही मुख्यमंत्री एवं उनके द्वारा भराड़ीसैंण में ध्वजारोहण किए जाने की बात कही है। अग्रवाल ने यह भी कहा है कि इस दौरान वहां विधानसभा परिसर में पौधारोपण भी किया जाना है।