Home उत्तराखंड 12 वर्षीय बालक ने दिखाई बहादुरी, नदी की उफनती लहरों से युवक...

12 वर्षीय बालक ने दिखाई बहादुरी, नदी की उफनती लहरों से युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

394
SHARE
प्रतीकात्मक फोटो

उत्तराखण्ड के पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ा है। रामनगर में कोसी नदी भी दिनों ऊफान पर है। वहीं रविवार को इन ऊफनती लहरों में एक 12 वर्षीय बालक ने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए नदी में कूदे एक युवक को बचा लिया। 12 वर्षीय बालक की इस बहादुरी की चारों ओर तारीफ हो रही है।

रविवार सुबह करीब 11 बजे नगर के मोतीमहल निवासी रवि कश्यप (22 साल) ने मानसिक तनाव के चलते कोसी बाईपास पुल से 40 फीट नीचे कोसी नदी में छलांग लगा दी। घटना को देखकर कई लोगों की चीख निकल गई। लेकिन डूबने रहे युवक को बचाने के बजाए कई लोग घटना का वीडियो बनाने लगे। इसी बीच पुल के नीचे खड़े आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले 12 साल के सन्नी ने बहादुरी का परिचय देते हुए नदी में छलांग लगा दी।

रोंगटे खड़े कर देने वाली इस घटना में कई ऐसे पल भी आए, जब कोसी की तेज धारा सन्नी को भी अपनी ओर खींच रही थी, लेकिन 15 मिनट के अथक प्रयास के बाद बहादुर सन्नी डूब रहे युवक को गहरे कुंड से बाहर निकाल लाया। इस कार्य में उसके पड़ोसी दीपक कश्यप ने भी साथ दिया। कोतवाल रवि कुमार सैनी ने भी सन्नी की बहादुरी की तारीफ करते हुए कहा कि उसके प्रयास से युवक की जान बच सकी।

बाद में कोसी नदी से निकाले गए युवक को लोगों ने सरकारी अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर किया गया है। घटना के बाद सन्नी की बहादुरी देख लोग उसकी प्रशंसा करते रहे। बताया गया है कि सन्नी का परिवार कोसी नदी के पास ही रहता है। इसलिए नदी की तेज धाराओं में भी वह तैर लेता है।