Home उत्तराखंड 10 दिनों के बीच काशीपुर से लौटे लोगों से कोरोना जांच कराने...

10 दिनों के बीच काशीपुर से लौटे लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील।

770
SHARE

ऊधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए काशीपुर शहर को लॉकडाउन किया गया है, लॉकडाउन अब 14 जुलाई तक रहेगा। रविवार शाम तक जारी हैल्थ बुलेटिन के अनुसार ऊधमसिंह नगर जनपद में कुल 456 कोरोना पॉजिटिव केस हैं, जिसमें 221 एक्टिव केस हैं, जबकि अब तक 232 लोग ठीक भी हो चुके हैं। रविवार को जनपद में 40 नए कोरोना पॉजीटिव केस सामने आए, ऊधमसिंह नगर जनपद में 13 क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं, जिसमें 1 खटीमा, 2 गदरपुर, 2 बाजपुर, 1 सितारगंज, 2 रूद्रपुर व 5 क्षेत्र काशीपुर में प्रतिबंधित हैं।

वहीं काशीपुर व बाजपुर के लोगों का नैनीताल जिले में प्रवेश पर भी पाबंदी लगा दी गई है। नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देश पर 14 जुलाई सुबह 5 बजे तक जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी, अनावश्यक आवागमन पर पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

काशीपुर की सीमाएं नैनीताल जिले के रामनगर से भी लगती हुई हैं। रामनगर-काशीपुर के बीच कई लोग काम के सिलसिले में रोजाना आवाजाही करते हैं, व्यापार के सिलसिले में भी लोग रामनगर-काशीपुर के आवाजाही करते हैं। वहीं अन्य शहरों से लौटे लोग भी काशीपुर होकर रामनगर लौटते हैं। जिसके चलते काशीपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण का रामनगर पहुंचने का भी खतरा है, जिसे देखते हुए रामनगर कोरोना प्रभारी डॉ. प्रशांत कौशिक ने बीते 10 दिन में काशीपुर से लौटे लोगों से कोरोना जांच कराने के अपील की है।

डॉ. प्रशांत कौशिक ने कहा है कि रविवार देर शाम यह एडवाजरी जारी की है कि 10 दिनों के बीच काशीपुर से लौटे लोग अस्पताल आकर कोरोना जांच करा लें, सैंपलिंग के बाद दो दिन क्वारंटाइन रख कर रिपोर्ट निगेटिव आने पर घर भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रामनगर में काशीपुर जैसे हालात पैदा न हो इसके लिए पहले से ही सतर्कता बरती गई है, एजवाइजरी जारी होने के बाद कुछ लोगों ने फोन कर अस्पताल से संपर्क साधा है, और जांच के लिए कैसे आना है, कब आना है इन सबके बारे में पूछा है, उन्होंने कहा कि खुद जागरूक होकर यदि लोग सामने आएंगे तो बहुच अच्छा होगा। साथ ही स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम (घर-घर जाकर सर्वे करने वाली टीम) को भी काशीपुर से लौटे लोगों के बारे में जानकारी जुटा रही है।