Home उत्तराखंड त्यौहारों के मद्देनजर 1 व 2 अगस्त को नहीं रहेगा लॉकडाउन, आदेश...

त्यौहारों के मद्देनजर 1 व 2 अगस्त को नहीं रहेगा लॉकडाउन, आदेश हुए जारी।

718
SHARE

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए बीते दो सप्ताह प्रदेश के चार जनपदों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर में शनिवार-रविवार को लॉकडाउन लगाया गया था। लेकिन अब त्यौहारों को देखते हुए सरकार ने इस फैसले में बदलाव किया है। अब इस शनिवार व रविवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा। सचिव शैलेश बगौली ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस संबंध में पहले ही जानकारी दे चुके हैं।

शासन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि आगामी दिनों में त्यौहार को देखते हुए शनिवार व रविवार (1 एवं 2 अगस्त 2020) को तालाबन्दी न किए जाने का निर्णय लिया गया है। वहीं अन्य शर्तें पूर्ण की तरह लागू रहेंगी। इस दौरान जिलाधिकारी कोविड-19 से संबंधित समस्त दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित कराएंगे।

व्यापारी वर्ग भी इस साप्ताहिक लॉकडाउन का विरोध कर रहे थे। क्योंकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाओं को बंद रखा गया था, लेकिन शराब की दुकानों को लॉकडाउन के दौरान खुलने की मंजूरी दी गई थी। सरकार के इस फैसले से व्यापारी वर्ग ने खासी नाराजगी व्यक्त की थी। व्यापारियों ने साफ शब्दों में कहा था कि यदि लॉकडाउन के दौरान शराब की दुकानों को खोला जाएगा तो वह भी अपनी दुकानें खोलेंगे।