Home अपना उत्तराखंड हरिद्वार के हरकी पैड़ी में अटल जी की अस्थियां हुईं प्रवाहित

हरिद्वार के हरकी पैड़ी में अटल जी की अस्थियां हुईं प्रवाहित

925
SHARE
 सुबह साढे़ 10 बजे हरिद्वार के लिए रवाना हुए. सबसे पहले अस्थियां हरिद्वार के भल्ला कॉलेज पहुंचीं. इसके बाद अब अस्थि कलश यात्रा शहर से होते हुए निकली. ये यात्रा देवपुरा चौक से शिवमूर्ति और ललितपुर होते हुए करीब दोपहर एक बजे हरकी पैड़ी पहुंची.
इसके बाद दोपहर एक बजकर 18 मिनट पर अखिलेश शास्त्री की गद्दी से हरिहर शास्त्री ने अस्थियां प्रवाहित करने के लिए मंत्रोच्चार किया. फिर अटल जी की दत्तक पुत्री नमिता ने ब्रह्मकुंड घाट से गंगा में अस्थियों को प्रवाहित किया. 
फूलों से सजा अस्थि कलश यात्रा वाहन।
इस यात्रा में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ  के अलावा बीजेपी के करीब 15 हजार कार्यकर्ता भी शामिल हुए.
कलश यात्रा में शामिल होने हरिद्वार पहुंचे राजनेता।
कार्यक्रम के लिए चाक-चौबंद बंदोबस्त किए गए थे. हरिद्वार के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही. आस-पास की हर गतिविधि पर पुलिस अपनी पैनी नजर बनाए हुए थी.
अस्थि कलश के अंतिम दर्शन के लिए हरिद्वार में उमड़ी भीड़।
गौर हो कि पहले वाजपेयी जी के अस्थि कलश को सतपाल महाराज के प्रेमनगर आश्रम में लाया जाना था. फिर इस कार्यक्रम को बदलकर शांतिकुंज में किया गया. दोबारा बीजेपी आलाकमान ने कार्यक्रम में बदलाव करते हुए हरिद्वार भल्ला कॉलेज सुनिश्चित किया. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में बार-बार हो रहे बदलाव सुरक्षा को देखते हुए किये गए.