Home खास ख़बर सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी दावेदारी का किया खंडन

सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति चुनाव में अपनी दावेदारी का किया खंडन

1081
SHARE
Sushma Swaraj

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन रिपोर्टो का खंडन करते हुए उसे अफवाह बताया है कि वह राष्ट्रपति पद के चुनाव में एक दावेदार हैं. पत्रकारों ने जब विदेश मंत्री से पूछा कि क्या राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए उनके नाम पर गौर किया जा रहा है तो उन्होंने कहा, ये अफवाह हैं. मैं विदेश मंत्री हूं और आप मुझसे जो पूछ रहे हैं वह आंतरिक मामला है.

सत्ता-विपक्ष ने अभी घोषित नहीं किए उम्मीदवार
सुषमा स्वराज का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब सत्ता पक्ष और विपक्ष में से किसी ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, इस पद के दावेदार के तौर पर सुषमा स्वराज समेत, मेट्रो मैन श्रीधरन समेत कई लोगों के नाम चर्चा में है.

आमसहमति की कोशिश जारी
सत्ताधारी बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के चयन के लिए अरुण जेटली, राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू की कमेटी बनाई है. इस कमेटी के नेता शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से भी मिले थे. बीजेपी आमसहमति से कैंडिडेट उतारने की कोशिश में है. हालांकि, कांग्रेस ने कहा कि सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान बीजेपी नेताओं ने कोई नाम सामने नहीं रखा बल्कि हमसे ही नाम पूछ रहे थे.

17 जुलाई को चुनाव
राष्ट्रपति पद का चुनाव 17 जुलाई को होने वाला है. अगर जरूरत पड़ी तो मतों की गणना 20 जुलाई को होगी. राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख 28 जून है. उम्मीदवार चुनावी रण से अपना नाम एक जुलाई तक वापस ले सकते हैं.