Home अपना उत्तराखंड मसूरी में क‌िशोरों ने लगाए पाक‌िस्तान ज‌िंदाबाद के नारे, तीन पकड़े

मसूरी में क‌िशोरों ने लगाए पाक‌िस्तान ज‌िंदाबाद के नारे, तीन पकड़े

1377
SHARE
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के जीतने के बाद माल रोड और पिक्चर पैलेस-लंढौर मार्ग पर पाक जिंदाबाद के नारे लगाने के तीन आरोपियों को देशद्रोह और देश की अखंडता के मामले में निरुद्ध किया गया है। तीनों आरोपी नाबालिग बताए गए हैं।

बताया गया है कि 18 जून को रात करीब 11 बजे माल रोड और पिक्चर पैलेस से बेकरी हिल तक एक दर्जन के आसपास युवकों ने जश्न मनाया और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे।

भाजपा मसूरी मंडल ने सोमवार रात को पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की थी। गुस्साए भाजपाई और अन्य लोगों ने इसे गंभीर मामला बताते हुए जल्द कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस का घेराव किया था।

सीसीटीवी फुटेज से सामने आयी हरकत

इस दौरान काफी हंगामा भी हुआ था। पुलिस के जल्द सख्त कार्रवाई के आश्वासन पर ही लोग माने थे। इसके बाद पुलिस ने नगर में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज खंगाले। कई लोगों से पूछताछ की।

उसके बाद चिन्हित किए गए तीन आरोपियों से पूछताछ की गई। पुलिस ने तीनों को देशद्रोह और देश की अखंडता के विरुद्ध कार्य किए जाने के मामले में निरुद्ध किया है।

​ये तीनों नाबालिग बताए गए हैं। इनमें एक मसूरी और दो मूल रूप से सहारनपुर के बताए गए हैं। पुलिस ने बताया कि बुधवार को तीनों को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया।