Home अपना उत्तराखंड उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी के बीच देहरादून में जोरदार बारिश

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी के बीच देहरादून में जोरदार बारिश

3136
SHARE
उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी के बीच सोमवार को राजधानी देहरादून में झमाझम बारिश हुई। जोरदार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई।
रविवार शाम को बारिश होने के बाद सोमवार की सुबह धूप खिलने से जहां लोग गर्मी का अहसास कर रहे ‌थे। वहीं दोपहर 12 बजे झमाझम बारिश से लोगों को राहत मिली।

रविवार को मौसम पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में दीवार ढहने से मलबा एक घर की छत पर आ गिरा, जिससे अफरातफरी मच गई। घर को मामूली नुकसान पहुंचा। चंपावत, चमोली और देहरादून जनपदों में कहीं दोपहर बाद तो कहीं शाम को झमाझम बौछारें पड़ीं।

इन पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

प्री मानसून बारिश के दौरान सड़कों पर झमाझम बहता पानीPC: file photo

मौसम विभाग ने राज्य में देहरादून, चमोली, रुद्रप्रयाग, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी भी जारी की है।

उधर, रविवार को पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट में गैस गोदाम रोड पर बारिश के दौरान एक पेड़ के उखड़कर गिरने से सुरक्षा दीवार ढह गई। इसके मलबे के साथ ही पेड़ का एक हिस्सा एक घर की दीवार पर गिरा। इससे दीवार को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा।

राजधानी दून समेत आसपास के क्षेत्रों में रविवार को रुक-रुककर हुई बारिश से गर्मी व उमस से राहत रही। मौसम विभाग ने सोमवार को भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में रविवार सुबह से चटक धूप रही, लेकिन दोपहर बाद मौसम बदला और राजधानी दून समेत आसपास के इलाकों में बारिश हुई। दून के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने गर्मी से कुछ राहत रही। वहीं, मौसम विभाग ने सोमवार को भी चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के ऊंचाई वाले हिस्सों में मध्यम वर्षा होगी।